CG Police SI Bharti मुख्य परीक्षा निरस्त करने की मांग

0

CG Police SI Bharti मुख्य परीक्षा निरस्त करने की मांग

 

Cg police


हेल्लो दोस्तों, यहाँ CG JOB News यूट्यूब चैनल से आपका स्वागत है। सब इंस्पेटर भर्ती भर्ती मुख्य परीक्षा निरस्त करने की मांग, उच्च न्यायालय में 120 से अधिक याचिकाएं लंबित, भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताएं व विसंगतियां होने का मामला


पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में हो रही अनियमितताओं के संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में लगाई गईं 120 से अधिक याचिकाएं फिलहाल लंबित हैं। इन याचिकाओं में अभ्यर्थियों द्वारा उच्च न्यायालय को अवगत कराया गया है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में प्रारंभिक चरण से ही लगभग 2000-2500 पुरुष अभ्यर्थियों को पुलिस विभाग की गलती के कारण बाहर होना पड़ा। इस गलती को अभ्यर्थियों द्वारा उसी समय पुलिस विभाग को अवगत कराया गया और न्यायालय में भी याचिका लगाई गई, लेकिन पुलिस विभाग इस भर्ती प्रक्रिया को अगले चरण में ले गया। 


पुलिस विभाग व राज्य शासन की मंशा 2018 से लंबित भर्ती प्रक्रिया जल्दबाजी में पूरी कराने की मंशा रही है। शिकायकर्ता अभ्यर्थियों ने पुलिस विभाग व शासन से मांग की है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के सभी चरणों में व्याप्त विसंगतियों को दूर करने के लिए मुख्य परीक्षा को निरस्त कर प्रारंभिक परीक्षा से बाहर हुए 2000- 2500 अभ्यर्थियों को शामिल करते हुए मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाए।


भर्ती प्रक्रिया की अन्य विसंगतियां


परीक्षा व्यापमं द्वारा आयोजित की गई, जिसे बंद लिफाफे में पुलिस विभाग ने अपने पास मंगवा लिया, जो अनुचित है।


11 ऐसे अभ्यर्थियों को चिन्हित किया, जिन्होंने जिस पद के लिए आवेदन किया ही नहीं उस पद में भी पुलिस विभाग द्वारा उनको शामिल कर लिया गया।


भूतपूर्व सैनिक तथा विभागीय आरक्षण में भी गलतियां पाई गईं। 


4 महिला अभ्यर्थियों को प्लाटून कमांडर के पद के लिए आवेदन करने का मौका दे दिया गया, जिस पद के लिए महिला अपात्र है।




विभागीय विज्ञापन 


Instant Update For CG Jobs

फेसबुक पेज

यूट्यूब चैनल 1

यूट्यूब चैनल 2

मुख्य वेबसाइट

गूगल न्यूज़ 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top